{इस क्रीम से हटाये तिल} तिल हटाने वाली क्रीम का नाम बताइए | चेहरे के तिल हटाने वाली क्रीम-2022

Spread the love

अगर आप तिल हटाने वाली क्रीम का नाम बताइए या तिल हटाने वाली बेस्ट क्रीम कौन सी है इसके बारे में गूगल पर सर्च कर रहे है तो हमने आप सब के लिए बहुत ही रिसर्च कर के कुछ लोगो का अजमाया हुआ क्रीम के बारे में बतायेंगे उसके फायदे क्या है उसको कैसे इस्तेमाल करे।

इन सभी बातो की पूरी जानकारी आपको हमारे इस पोस्ट के माध्यम से मिल जाएगी जिसे आप सब अप्लाई कर के तिल को आसानी से मिटा सकते है हमने तिल हटाने के लिए कुछ घरेलू असरदार नुस्खे भी आपके लिए लाये है जिसे घर पर ही उन सभी नुस्खो को आसानी से बना कर इस्तेमाल कर सकते है।

चेहरे पर से तिल कैसे हटाये घरेलू उपाय या बॉडी के किसी भी अंग से तिल कैसे हटाना है इसकी पूरी जानकारी हमने इस पोस्ट में साझा की है तो चलिए जान लाते है।

तिल हटाने वाली क्रीम का नाम बताइए

तिल हटाने वाली क्रीम का नाम बताइए | तिल हटाने की बेस्ट क्रीम कौन सी है?

Wart And Mole Vanish Cream:- ये क्रीम एक किट की तरह आता है कम्पनी दावा करती है वार्ट एंड मोल वैनिश एक 100% हर्बल क्रीम है इसके कोई Side Effects नहीं है।

इस क्रीम को अप्लाई करने से आपके त्वचा पर कही पर भी जलन महसूस नहीं होगी इस क्रीम की 20 मिनट एप्लीकेशन Challenge प्रोग्राम है जिसे आपको तिल पर अप्लाई करना है और अधिक जानने के लिए निचे दिए गए Image में देखे।

तिल हटाने वाली क्रीम का नाम बताइए

क्या कारण है कि क्यों तिल आता है?

ये भी पढ़े चहरे से गड्ढे को हटाये इस असरदार नुस्खो से

हमारी शारीर पर तिल होने का एक बहुत बड़ा कारण ये भी है की जो हमारी त्वचा की कोशिकाए है वे हमारी बॉडी में सर्कुलेट होती रहती है तब तक तो हमारे त्वचा पर कही भी तिल नहीं होता।

मगर यही कोशिकाए एक जगह स्थिर हो जाती है तो ये तिल का रूप लेने लगती है बायो की भाषा में न कोशिकाए को मेलेनोसाईट कहा जाता है लेलेनोसाईट कोशिकाए ही हमारे त्वचा की रंगत को बनती है बहुत ज्यदा देर तक सूरज की रौशनी में रहना या प्रेगनेंसी दौरान भी तिल हो सकता है।

एलोवेरा से तिल कैसे हटाये?

सबसे पहले एक एलोवेरा ले उसके उपरी परत की छिल कर उसके अंदर वाला White गुदा को एक छोटी कटोरी में निकाल ले कटोरी में निकाल लेने के बाद जिस जगह पर तिल हुआ है उस तिल वाले जगह को कॉटन की मदद से अच्छी तरह से साफ़ कर ले।

ये प्रक्रिया होने के बाद कटोरी में निकले गए एलोवेरा जेल को थोड़ा सा लेकर तिल पर अच्छे से लगायेलगा लेने के बाद उसको टेप से उसको कवर कर दे।

और वैसे ही दो से तिन घंटो के लिए लगा सूखने के लिए छोड़ दे तिन घंटो के बाद टेप को निकाल कर उससे ठन्डे पानी से धो ले इस घरेलू नुस्खे को Week में तिन से चार बार करे।

सर्जरी के बिना तिल को हटाने के घरेलू उपाय?

दोस्तों हमने कुछ घरेलू नुस्खे आपके लिए बताई है जिससे आप सब आसानी से बना कर घर पर ही अप्लाई कर सकते है तो चलिए जान लेट है।

लहसुन से तिल कैसे हटाए:- एक लहसुन ले उसको पिस कर उसका पेस्ट तैयार कर ले पेस्ट बना लेने के बाद जी जगह तिल हुआ हैउसपे इस पेस्ट को लगा कर टेप से कवर कर देऔर उससे वैसे ही दो घंटो के लिए लगा रहना छोड़ देजब पेस्ट पूरी तरह से सुख जाये तो टेप को हटा कर उस तिल वाले जगह को अच्छे से ठन्डे पानी से धो लेइस घरेलू नुस्खे को आप week में चार बार करे ध्यान रहे ये नुस्खा अप्लाई करते वक़्त आपको जलन महसूस होगी।

प्याज:- एक प्याज लेकर उसका रस तैयार कर ले जब आपका रस तैयार हो जाये तो तिल पर उसको हलके हाथो से लगाये लगा कर करीब उससे वैसे ही एक घंटे के लगा छोड़ दे एक घंटे हो जाने के बाद उससे ठन्डे पानी से धो ले इस घरेलू नुस्खे को आप सब रोजाना प्रयोग करे कुछ हफ्तों में इसका रिजल्ट खुद बा खुद दिखने लगेगा।

निम्बू:- इससे बनाने के लिए हमे जरूरत हो एक निब्बू की एक निम्बू के रस को एक छोटी सी कटोरी में निचोड़ कर उसका रस निकाल ले उसके बाद तिल वाले जगह को पानी से अच्छे से साफ कर ले साफ कर लेने के बाद तिल पर रुई के मदद से लगा ले।

रस को लगा लेने के बाद रुई के साथ टब से उसको कवर कर दे और उससे वैसे ही एक दो घंटो के लिए लगा रहना छोड़ दे सुख जाने के बाद टेप को निकाल कर उससे ठन्डे पानी से धो ले इस घरेलू नुस्खे को आप दिन में एक बार जरुर करे।

हल्दी:- इस घरेलू नुस्खे के लिए एक टेबलस्पून हल्दी ले साथ में विटामिन C की एक tablet और थोड़ा सा शहद मिला कर एक पेस्ट तैयार कर ले इस ओएस्ट को थोड़ा गड़ा ही बनाये।

जब पेस्ट बन कर तैयार हो जाये तो उससे तिल वाले जगह पर हल्के हाथो से अप्लाई करे और वैसे ही लगा रहना छोड़ दे आधे घंटे बाद उससे धो ले इस घरेलू नुस्खे एक दिन में एक से दो बार जरुर करे।

सेब का सिरका:- इसको बनाने के लिए सेब के सिरके को एक छोटी कटोरी में निकाल ले निकाल लेने के बाद जी जगह पर तिल हुआ है उस जगह ओ साफ पानी से धो कर साफ कर ले उसके बाद आपको एक रुई का छोटा सा टुकड़ा लेकर उस सेब के सिरके में बीघो कर तिल पर लगाये।

सेब के सिरके को कम से कम 10 मिनट तक लगाये फिर टेप से उसको कवर कर दे करीब पाच घंटे तक उसे लगा रहना छोड़ दे उसके बाद उसको ठन्डे पानी से धो ले इस घरेलू नुस्खे को आप रोजाना अप्लाई कर सकते है।

Conclusion (निष्कर्ष)

हमको उम्मीद है की आपको तिल हटाने वाली क्रीम का नाम बताइए से सम्बन्धित साडी जानकारी मिल गयी होगी बताये गए पोस्ट में किसी भी प्रकार की कमी दिखती है तो हमे निचे कमेंट कर के बताये हमारे वेबसाइट पे आने के लिए आप सब का धन्यवाद आपका दिन शुभ हो।


Spread the love

1 thought on “{इस क्रीम से हटाये तिल} तिल हटाने वाली क्रीम का नाम बताइए | चेहरे के तिल हटाने वाली क्रीम-2022”

Leave a Comment